Ads 1

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की भविष्यवाणियां | कौन जीतेगा ICC Worldcup 2023 का फाइनल

 5 अक्टूबर, 2023 को भारत में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 का आगाज हो गया है। यह टूर्नामेंट 45 दिनों तक चलेगा और 19 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें से मेजबान भारत भी शामिल है। इस बार, 10 टीमें खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिनमें मेजबान भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, निदारलैंड और बांग्लादेश शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट में कई मजबूत टीमें हैं, और यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम जीतेगी। हालांकि, कुछ विशेषज्ञों ने अपनी भविष्यवाणियां की हैं जिनके आधार पर हम एक अनुमान लगा सकते है हालांकि यह किसी भी टीम की मेहनत और प्रोमेंस पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीमें फाइनल में पहुंच सकती हैं और खिताब जीत सकती हैं।

ICC Cricket Worldcup 2023 अनुमानित भविष्यवाणियां


ICC worldcup 2023 कौन जीतेगा.?

who will win 2023 world cup cricket




  • भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचेंगे।


  • फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा।


  • भारत फाइनल मैच जीतकर तीसरी बार विश्व कप चैंपियन बनेगा।


ये भविष्यवाणियां केवल अनुमान हैं। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी हो सकता है



क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणियां

who will win 2023 world cup astrology

पंडित संजय उपाध्याय, जो एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं, का मानना ​​है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल होगा। उन्होंने कहा कि भारत इस बार विश्व कप जीतेगा।


पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का मानना ​​है कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इस बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचेंगे।


पूर्व क्रिकेटर सौरव गावस्कर का मानना ​​है कि भारत और पाकिस्तान इस बार विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचेंगे।


अंततः, विश्व कप की विजेता कौन होगी, यह देखने के लिए हमें अभी भी 45 दिन इंतजार करना होगा।



सेमीफाइनलिस्ट

भारत बनाम इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

फाइनल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

विजेता

भारत



विजेता बनने के लिए भारत के पक्ष में कारक

Worldcup 2023 indian team


भारत घरेलू मैदान पर खेल रहा है।

भारत के पास एक मजबूत टीम है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

भारत ने हाल के वर्षों में वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।


विजेता बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कारक

Australia worldcup 2023 team


ऑस्ट्रेलिया एक विश्व स्तरीय टीम है, जिसने 5 बार विश्व कप जीता है।

ऑस्ट्रेलिया के पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी आक्रमण है।

ऑस्ट्रेलिया के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले भी विश्व कप जीता है।



अन्य संभावित विजेता team

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड भी विश्व कप जीतने के दावेदार हैं। दोनों टीमों के पास मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी आक्रमण है।

कुल मिलाकर, भारत को विश्व कप जीतने का सबसे अच्छा मौका है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भी मजबूत दावेदार हैं।


फाइनलिस्ट के लिए प्रमुख दावेदार

भारत: भारत विश्व क्रिकेट में सबसे सफल टीमों में से एक है, और यह 2023 में खिताब जीतने के लिए एक मजबूत दावेदार है। भारत के पास एक संतुलित टीम है, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, और युजवेंद्र चहल जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं।



ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का सबसे सफल विजेता है, और यह 2023 में खिताब जीतने के लिए एक और मजबूत दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया के पास एक मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइनअप है, जिसमें डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, पैट कमिंस, और जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



इंग्लैंड: इंग्लैंड वर्तमान विश्व चैंपियन है, और यह 2023 में खिताब का बचाव करने के लिए एक मजबूत दावेदार है। इंग्लैंड के पास एक आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप है, जिसमें जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, और लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है जो हमेशा शीर्ष पर रहती है। न्यूजीलैंड के पास एक संतुलित टीम है, जिसमें केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल, और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



पाकिस्तान: पाकिस्तान एक उभरती हुई टीम है जो 2023 में खिताब जीतने के लिए एक मजबूत दावेदार है। पाकिस्तान के पास एक आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप है, जिसमें बाबर आज़म, मोहम्मद रिजवान, और शादाब खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



अन्य संभावित दावेदार

साउथ अफ्रीका: साउथ अफ्रीका एक मजबूत टीम है जो हमेशा शीर्ष पर रहती है। साउथ अफ्रीका के पास एक संतुलित टीम है, जिसमें क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, और कगिसो रबाडा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



श्रीलंका: श्रीलंका एक मजबूत टीम है जो हमेशा एक चुनौती पेश करती है। श्रीलंका के पास एक संतुलित टीम है, जिसमें दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, और वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



अफगानिस्तान: अफगानिस्तान एक उभरती हुई टीम है जो 2023 में शीर्ष पर रह सकती है। अफगानिस्तान के पास एक आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप है, जिसमें मोहम्मद शमीम, रहमानुल्लाह गुरबाज, और राशिद खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



बांग्लादेश: बांग्लादेश एक मजबूत टीम है जो हमेशा एक चुनौती पेश करती है। बांग्लादेश के पास एक आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप है, जिसमें लिटन दास, शाकिब अल हसन, और मुस्तफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।



निष्कर्ष

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 एक रोमांचक टूर्नामेंट होने की उम्मीद है, जिसमें कई मजबूत टीमें हैं। यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम जीतेगी, लेकिन यह निश्चित रूप से एक रोमांच भरा टूनामेंट रहेगा और सभी लोगो और क्रिकेट प्रेमी को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहेगा |





Post a Comment

0 Comments