Ads 1

विश्व कप 2023 में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण वाली टीमें | The Best Fielding Teams in the World Cup 2023

Best fielding team in wc 2023


क्षेत्ररक्षण किसी भी क्रिकेट टीम की सफलता के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है,

और सभी टीमें जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ क्षेत्ररक्षण भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और एक अच्छी क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम ही विपक्षी टीम पर दबाब बनाकर रनो पर अंकुश लगा सकी है
और यह विशेष रूप से विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में और ही महत्वपूर्ण है। एक अच्छी क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम अपने विपक्षी टीम को बड़े स्कोर बनाने से रोक सकती है और साथ ही अपने टीम की जीत के लिए आवश्यक विकेट ले सकती है। इस साल के विश्व कप में, कुछ टीमें अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता के लिए अन्य की तुलना में खड़ी हैं। यहां विश्व कप 2023 में Best Fielding  वाली Top 5 टीमें हैं:

Best Fielding Teams in the World Cup 2023

Top best fielding team in icc worldcup


1. भारत

अगर फिलडिंग के बात करें तो भारत इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण वाली टीमों में से एक है। इंडियन टीम में कई विश्व स्तरीय क्षेत्ररक्षक हैं, जिनमें रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। जडेजा विशेष रूप से खतरनाक और आक्रामक क्षेत्ररक्षक होने के साथ-साथ शानदार थ्रोअर भी हैं। कोहली और राहुल भी बेहतरीन क्षेत्ररक्षक हैं, और पांड्या अपनी एथलेटिक क्षमता और हवा में उछाल के लिए जाने जाते हैं।


Top best fielding team in icc worldcup 2023


2. न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम की बात करे तो वह अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता के लिए जानी जाती है। और टीम में कई अनुभवी क्षेत्ररक्षक हैं, जिनमें कप्तान केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स और टिम साउदी शामिल हैं। विलियमसन शांत और एकत्रित क्षेत्ररक्षक हैं, जबकि फिलिप्स अपनी शानदार एथलेटिक क्षमता के लिए जाने जाते हैं। साउदी शानदार थ्रोअर हैं, और वह अक्सर सीमा रेखा से कैच लेने में कामयाब होते हैं यह टीम इस वर्ल्ड कप में किसी भी बिपक्षी टीम पर दबाब डाल सकती है,


Worldcup best fielding team


3. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता के लिए जाना जाता  है, और इस साल का विश्व कप कोई अपवाद ना हो तो । इस टीम में कई विश्व स्तरीय क्षेत्ररक्षक हैं, जिनमें डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल शामिल हैं। वॉर्नर शानदार एथलेटिक क्षमता के साथ एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक हैं। स्टोइनिस एक हार्ड क्षेत्ररक्षक हैं जो कभी भी हार नहीं मानते हैं। मैक्सवेल एक शानदार कैच लेने वाले हैं, और वह अक्सर सबसे मुश्किल कैच लेने में कामयाब होते है,
और कुछ ही समय में यह टीम मैच का रुख बदलने की हौसला रखती है!




4. इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम में इस समय कई युवा और प्रतिभाशाली क्षेत्ररक्षक हैं। टीम में जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और जोस बटलर शामिल हैं। बेयरस्टो एक शानदार विकेटकीपर हैं और साथ ही एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक भी हैं। स्टोक्स एक कठिन क्षेत्ररक्षक हैं जो कभी भी हार नहीं मानते हैं। बटलर एक शानदार कैच लेने वाले हैं, और वह अक्सर सबसे मुश्किल कैच लेने में कामयाब होते हैं।


Best fielding wc 2023


5. दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम में इस समय कई अनुभवी क्षेत्ररक्षक हैं। टीम में फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर डूसन शामिल हैं। डु प्लेसिस शानदार कैच लेने वाले हैं, और वह अक्सर सबसे मुश्किल कैच लेने में कामयाब होते हैं। मिलर एक कठिन क्षेत्ररक्षक हैं जो कभी भी हार नहीं मानते हैं। वैन डेर डूसन एक शानदार विकेटकीपर हैं और साथ ही एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक भी हैं।


Read Also

ICC Worldcup 2023 Prediction


निष्कर्ष -

ये विश्व कप 2023 में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण वाली शीर्ष 5 टीमें हैं। ये टीमें अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमता से किसी भी टीम को पराजित करने की क्षमता रखती हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इनमें से कौन सी टीम विश्व कप जीतने में सफल होती है।

Post a Comment

0 Comments